20191223_202502_0000

जलते बिहार की कहानी

जलते बिहार की कहानी।

अभी पूरे देश को जलते हुए हम देख रहे है, और साथ ही हमारा बिहार भी जल रहा है। अगर हम जानना चाहे की हमारे बिहार क्यों जल रहा है या इसे जलाने वाले कौन है? तो इसका जवाब किसी के पास नही है जो हमे संतुष्ट कर दे। असल मे ये जो हमारा बिहार जल रहा है इसके पीछे कोई वजह ही नही है, ना ही किसी नागरिक को कोई मुसीबतहै। ये तो बस उन राजनीतिक पार्टियों की गुस्सा है जो कुछ समय से देशभर में नकारे जा रहे है।

 

अगर हम हाल में हुए बिहार बंद की बात करे तो हमने देखा कि ये बंद समर्धको में किसी के पास जवाब नही थे कि उन्होंने ये बंद क्यों किया है। सब बस तोड़-फोड़ करने में लगे थे। किसी ने कहा कि गरीब मजबूर के लिए बंद किया है और वही कुछ जगहों पर उन्ही गरीब मजबूरो को बंद के वजह से काफी नुकसान उढ़ाना परा और कुछ जगहों पर तो उनसे मारपीट भी की गई। कई रिक्से वाले के रिक्से तोड़ दिए गए और कितने ही सरकारी सम्पति को जला दिया गया जो उन्ही गरीब और मजबूर लोगो के लिए होते है।

 

इस बार बिहार में लोगो ने दो दिन बंद के वजह से मुसीबते झेली और वो भी ऐसे कानून के खिलाफ जो अब तक देश या अपने राज्य में आई ही नही, मेरा इशारा NRC के तरफ है। दूसरे कानून CAB जो हमारे देश मे रहरहे नागरिको को कोई हक या अधिकार नही लेती नाही देश मे या हमारे राज्य बिहार में रहरहे लोगो से नागरिकता ले रही है। ये (CAB) तो केवल नागरिकता देने के लिए है, तो फिर यर बंद और तोड़-फोड़ क्यों?

Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *